पेमेंट करने के बाद भी १ हफ्ते तक भी ब्रॉडबैंड की सुविधा न मिलना

दिनाक १० मार्च को मैंने जेमिन गज्जर नामक सेल्स एग्जीक्यूटिव से १४५० केश देकर रिलायंस का ब्रॉडबैंड की सेवा ली,सेल्स एग्जीक्यूटिव ने केवल मुझे प्लान के बारे में बताया और ११ मार्च तक इंस्टालेशन की बात की आपको सेवा उपलब्ध करवा दी जाएगी.जेमिन जी के अनुशार मेरे घर ११ मार्च को रिलायंस ने इंस्टालेशन की सेवा उपलब्ध करवा दी,उनके टेकनिसियन के माध्यम से मुझे मेरा लॉग इन पस्स्वर्द भी मिल गया,लेकिन मुझे क्या पता था की यह सेवा मेरे लिए समस्या का कारण बन जाएगी जिसके कारन मुझे मानसिक प्रताढना एवं आर्थिक प्रताड़ना सहनी पड़ेगी.रिलायंस कंपनी एक नंबर की धोके बाज़ कंपनी है,साथ ही इनके एम्प्लोय भी.११ मार्च को केवल मै एक घंटा ही इस सेवा का लाभ उठा पाई और अचानक लॉग इन पासवर्ड गलत बताने लगा.मैंने सेल्स एग्जीक्यूटिव को फ़ोन लगाया और उन्होंने कहा की कस्टमर केयर पर दुबारा से आप पासवर्ड ले ले.मैंने अपने १८ मिनट बर्बाद किये और मुझे पसवार्ड मिला लेकिन अनेक घटे ख़राब करने के बाद भी मुझे नेट की सुविधा नहीं मिली.मैंने दुबारा लगाया तो अपने जेमिन जी को उन्होंने टेक्निकल बन्दे से बात करवाई और पता नहीं क्या पस्स्वर्द चेंज किया की मेरा आई ही नहीं खुला.मैंने कई बार दूकान के मालिक को उसके सेल एग्जीक्यूटिव को फ़ोन किया दोनों ने मेरा फ़ोन उठाना ही बंद कर दिया या तो वह से फ़ोन काट दिया जाता या फिर फ़ोन उठाया नहीं जाता.मैंने कई बार कस्टमर केयर पर बात की वह हमेशा २४ घंटे आपके यहाँ इंजिनियर भेज रहे है यह बोलकर फ़ोन रख दिया जाता.
फिर मैंने अपनेर कंपनी के एक वर्कर की मदद से दूकान में फ़ोन करवाया तारीख १३ मार्च से आज १८ मार्च हो गई वह यही कहते है आज का समय दिगिये आपका काम हो जायेगा,मै आपके यहाँ इंजिनियर भेज रहा हु.पर आज तक कोई नहीं आया.आलम यह है की अब तो मेरे ऑफिस के भाई का भी फ़ोन नहीं उठा रहे है न ही सीधे मुँह बात कर रहे है.
मैंने फिर कस्टमर केयर पर बात की १४ मार्च की मेरी कंप्लेंन दर्ज थी उसके बारे में पता करने के लिए वह मेरी ज्योति मैडम से बात हुई उन्होंने कहा की १७ मार्च शाम को आपके यहाँ ६ बजे से पहले इंजिनियर आ जायेगे जो की नहीं आये.फिर मैंने दुबारा फ़ोन किया और कस्टमर केयर पर यह कहा गया मैडम आपकी सेवा हम चालू करते करते है.
उसके बाद मैंने उनसे कहा की आप पाने नोडुल ऑफिसर से बात करवाइए तो १० मिनट तक यही कहा गया की हम आपकी दिक्कत सही कर देगे समां चाहते है जो की नही हुई.मैंने ऑफिस से टेक्निकल लोगो को बुलाया फिर भी नहीं हुआ और कुछ देर नेट चला फिर बंद हो गया.

फिर मेरी बात रेलैंस कस्टमर केयर के सुपरीटेंडेंट योगेश स्लाल्वर से हुई वह केवल समां कहते है आपकी प्रॉब्लम २४ घंटे में हम करते है हम आगे केस को बढ़ाते है बस यही सुनने को मिल रहा था मैंने कहा की मुझे आपकी सेवा नहीं चाइये और आप मेरे पैसे वापस कर दे उन्होंने कहा मैडम आपके पैसे तो वापस नहीं होगे,सेवा आप बंद कर सकते है.जिसकी मेरे पास रिकॉर्डिंग है फ़ोन पर.

उसके बाद मैंने फिर सेल एग्जीक्यूटिव को दूकान वाले को फोन किया उन्होंने नहीं उठाया ,फिर कस्टमर केयर पर बात की तो उन्होंने समां मागी और पासवर्ड चेंज किया लेकिन न तो नेट आ रहा था न ही लॉग इन हुआ.उसके बाद मैंने फिर बात की तो पता चला की नोडुल ऑफिसर ने मेरी कंप्लेंन बंद कर दी जबकि मेरी दिक्कत सोल्व नहीं हुई थी साथ ही सागर नामक बन्दे ने यह कहा की १८ मार्च को आपके यहाँ इंजिनियर आ जायेगे और आपकी दिक्कत सही कर दी जाएगी क्योंकी आपको बार बार लॉग इन में दिक्कत आ रही है हम आपको पासवर्ड चेंज नहीं करेगे .जैसा की १ वीक से कस्टमर केयर और सेल एग्जीक्यूटिव और उसके मालिक मुझे पागल बना के रख दिया है,सिर्फ बातो को टला और झूठ कहा जा रहा है .
अभी तक न मुझे नेट की सेवा मिली है,मेरे १४५० रुपया भी गया साथ ही मुझे आर्थिक और मानसिक प्रताड़ना भी सहने पड़ी मैंने बार बार यह भी कहा की मै की शिकायत करुगी तो मेरा फ़ोन बार बार काट दिया गया.

मेरे पास एक ही रास्ता था अपनी बात को यहाँ रखना,मेरे जैसे कितने कस्टमर होते होगे जिन्हें यह कम्पनी और लोग पागल बना रहे है.मै अब यही चाहती हु की सभी लोगो के साथ करवाई हो वह भी सकत ताकि यह गलती से भी झूठ बोलकर सेवा न बेच पाए.मेरे पास सभी रिकार्ड्स है जो मैंने मोबाइल से बात की है.आशा करती हु आप मेरी बातो को समझेगे और मुझे इन्साफ दिलायेगे,मुझे मेरे पैसे वापस चैये और यह सेवा मुझे नहीं लेनी है.

सेल्स एग्जीक्यूटिव का नंबर 8000999297
head:9376846994
tecnicition:7778880208

my complain number:231119011
online :000150351951


Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *