PORT IN REQUEST REJECTION (4TH TIME) BY VODAFONE

आज मैं आपसे कुछ शेयर करना चाहता हूं, कुछ राय लेना चाहता हूं और पूछना चाहता हूं कि वोडाफ़ोन जैसी विदेशी कम्पनियों का अपने भारतीय कन्ज़ुमर्स के प्रति मनमाना अत्याचार कब तक जारी रहेगा. अभी तक तो इस कम्पनी ने सिर्फ़ इतना ही माना है कि वह अपने mobile consumers का data और confidential जानकारी विदेश भिजवाती रही है, पर अब इसे यह भी मानना पडेगा कि यह अपने भारती ग्राहकों पर मनमाना और बुरा व्यवहार करने में सबसे आगे है और खासकर उन ग्राहकों से जो इनका नेटवर्क छोडकर जाना चाहते हैं. मुझे कल शाम को वोडाफ़ोन से पोर्ट इन से related rejection मिला है जो कि इस तरह है, “Hellow! Your Porting Request No.VD_____ dated 11th Jun 14 has been rejected due to The number or range have been connected for less than 90 days. Request you to call our customer care at 111 or walk in to our Stores for further action”

मैं पिछले चार-पांच सालों से वोडाफ़ोन नेटवर्क पर हूं और इनके नेटवर्क से अंसन्तुष्ट होने पर पोर्ट इन आवेदन तीन चार बार कर चुका हूं पर हर बार यह ऐसा ही बहाना करके मेरा आवेदन ठुकरा चुके हैं. तंग आकर मैने दो महीने पहले ही इसे पोस्टपेड से प्रीपेड करवा लिया था, पर फ़िर इससे भी तंग आकर मैंने पोर्ट इन की request दे दी. फ़िर जैसा कि वोडाफ़ोन वालों की आदत है इनके customer care centres से विभिन्न लोगों के फ़ोन आने लगे. और कई लुभावने आफ़र्स दिए जाने लगे. पर किसी ने भी एक बार यह नहीं कहा कि अभी आपको 90 दिन नहीं हुए हैं इस कारण आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जा सकता. आखिर में जब मैं इनके लुभावने आफ़र्स के लालच में नहीं आया तो इन्होंने मुझे समझाया कि पोर्ट इन किस तरह से होगा और किस तरह से 10-12 दिनों में मेरा नम्बर ऐयरसेल में पोर्ट हो जाऐगा. (इस सब वार्तालापों {conversations} का मेरे पास रिकार्ड है).

और कल इनका Port-in rejection SMS मुझे मिला. मुझे आपसे और TRAI; Airtel; Aircel; Tata Indicom; से और MTNL वालों से यह पूछना है कि क्या 4-5 सालों से इनका मनमाना दुर्व्यवहार झेलना मेरे लिए काफ़ी नहीं था, क्या इनका यह दुर्व्यवहार अभी मुझे और 90 दिनों तक झेलना पडेगा. आप फ़ेसबुक के यूज़र्स से मेरा निवेदन है कि आप मुझे इसके बारे में जो rules हैं, उनकी जानकारी दें. और साथ में यह भी निवेदन है कि मेरी इस grievance को ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें ताकि मुझ जैसे और भी लोग होंगें जिनका मेरे जैसा ही grievance होगा, वह भी इस मुहिम में जुड सकें. मैं आपका शुक्रगुज़ार रहूंगा. गुरूवंश सिंह, दिल्ली.

इस grievance की जानकारी मैं TRAI; AIRTEL; AIRCEL; TATA INDICOM; और MTNL को भी भिजवा रहा हूं. मेरा मोबाइल नम्बर जिसका पोर्ट इन होना है वह 9868813254 है.


Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *